चाइनिंज वस्तुओं का वहिष्कार करने के लिए बच्चों को दिलाई शपथ |
September 30th, 2019 | Post by :- | 82 Views

हसनपुर पलवल (मुकेश वशिष्ट) :-  स्वदेशी जागरण मंच होडल द्वारा स्वदेशी सप्ताह के अंतर्गत एचजीएम स्कूल के प्रांगण में कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता विद्यालय के मैनेजिंग डायरेक्टर सुरेंद्र सिंह ने की एवं मुख्य वक्ता के रूप में स्वदेशी जागरण मंच के विभाग संघर्ष वाहिनी प्रमुख महेश गौड़ मुख्य वक्ता के रूप में उपस्थित रहे।

कार्यक्रम में बोलते हुए गौड़ ने बताया कि आज हमारे बाजारों में चाइना ने पूरी तरह से कब्जा कर लिया है जो कि हमारे लिए बहुत चिंता का विषय है। इसलिए हमें अपने देश को आर्थिक रूप से मजबूत करने के लिए चाइनीज वस्तुओं का बहिष्कार करना होगा एवं आगामी दीपावली पर्व पर चाइनीज आइटमों का पूर्ण रूप से बहिष्कार करना होगा। स्वदेशी वस्तुएं अपनाने के लिए सभी स्कूली बच्चों को शपथ दिलाई गई।

कार्यक्रम में बोलते हुए सुरेंद्र सिंह ने कहा कि आज हमें पाकिस्तान से ज्यादा चीन से खतरा है, इसलिए युवा पीढ़ी को अपने देश को मजबूत करने के लिए स्वदेशी वस्तुओं का दैनिक जीवन में अधिक से अधिक प्रयोग करना चाहिए। इस अवसर पर विद्यालय के प्रधानाचार्य चंदगीराम, डायरेक्टर, ज्ञानचंद, नरेश कुमार, देवेंद्र सिंह, गगन गुप्ता, विनोद कुमार, नवीन कुमार, भगवान सिंह आदि स्वदेशी कार्यकर्ता भी उपस्थित रहे। 

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।