ग्रास रूट कर्मचारियों के लिए एक दिवसीय कार्यशाला का किया आयोजन
February 16th, 2022 | Post by :- | 271 Views

लोकहित एक्सप्रेस
कालका (रोहित शर्मा) । जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग तथा जल एवं स्वच्छता सहायक संगठन द्वारा सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट कालका पर एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया गया। जिसमें उपमंडल कालका के सभी रेगुलर, कॉन्ट्रेक्ट व पंचायत बेस कर्मचारियों ने भाग लिया। कार्यशाला की अध्यक्षता उपमंडल अभियंता विनोद कुमार ने की। कार्यशाला का मुख्य उद्देश्य ग्रास रुट कर्मचारियों को कार्यकुशलता ट्रेनिंग देना था। कार्यक्रम का शुभारंभ करते हुए खंड समन्वयक नरेन्द्र मोदगिल ने सभी अधिकारियों व कर्मचारियों का स्वागत किया तथा कार्यशाला की भूमिका व उद्देश्य के बारे में बताया। मुख्य प्रवक्ता गुरमीत सिंह कनिष्ठ अभियंता कालका ने उपस्थित कर्मचारियों को पाईप लाइन से संबंधित जानकारी देते हुए कहा कि पानी की सप्लाई की लाइन विभाग की धुरी के रूप में काम करती है यदि लाइनें दुरुस्त होंगी तो जल वितरण प्रणाली दुरुस्त होगी। इसलिए हमारा पहला कार्य लाइनों की रिपेयर करने का है। जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के खंड मोरनी के कनिष्ठ अभियंता पराग कौशिक ने अपने कुशल व प्रभाव शाली व्यख्यान में कर्मचारियों को मोटर , स्टार्टर, बुस्टर , ब्लीचिंग डोजर आदि की विस्तृत जानकारी दी।

उपरोक्त जानकारी देते हुए खंड समन्वयक नरेन्द्र मोदगिल ने बताया कि इस दौरान जल एवं स्वच्छता सहायक संगठन की जिला सलाहकार आरजू चौधरी ने पानी के बिलों के भुगतान के लिए प्रेरित किया व कहा कि पानी की कोई कीमत नही है । जिस प्रकार मनुष्य जीवन अनमोल है उसी प्रकार जीवन जीने के लिए आवश्यक तत्व पानी भी अनमोल है इस लिए हम पानी की कीमत का तो आंकलन नही कर सकते लेकिन फिर भी हमे विभाग द्वारा पानी के बिलों को समय अनुसार भुक्ततान करना चाहिए। उन्होंने बिल भरने के लिए विभाग द्वारा उपलब्ध कराई गई ऑनलाइन सुविधा के बारे में भी विस्तार से जानकारी दी।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।

यह सब रहे मौजूद

इस मौके पर जिला सलाहकार आरजू चौधरी , कनिष्क अभियंता पराग शर्मा, कनिष्क अभियंता दर्शन लाल दीपक कुमार वर्मा , बी.आर.सी. सुभाष चन्द्र, बी.आर.सी. नरेंद्र शर्मा के साथ जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के सभी खंड स्तरीय कर्मचारियों के साथ अनूप कुमार ,बेलदार जोगिंदर पाल, रग्गा राम, जसबीर सहित अविनाश आदि मौजूद रहे।

आप अपने क्षेत्र के समाचार पढ़ने के लिए वैबसाईट को लॉगिन करें :-
https://www.lokhitexpress.com

“लोकहित एक्सप्रेस” फेसबुक लिंक क्लिक आगे शेयर जरूर करें ताकि सभी समाचार आपके फेसबुक पर आए।
https://www.facebook.com/Lokhitexpress/

“लोकहित एक्सप्रेस” YouTube चैनल सब्सक्राईब करें :-
https://www.youtube.com/lokhitexpress

“लोकहित एक्सप्रेस” समाचार पत्र को अपने सुझाव देने के लिए क्लिक करें :-
https://g.page/r/CTBc6pA5p0bxEAg/review