तीसरे इंटर कॉलेज बेसबॉल टूर्नामेंट का हुआ समापन
February 14th, 2022 | Post by :- | 387 Views

कालका (रोहित शर्मा) । राजकीय महाविद्यालय कालका स्टेडियम में तीसरे इंटर कॉलेज बेसबॉल टूर्नामेंट का समापन समारोह बड़े उल्लास पूर्वक ढंग से मनाया गया। समापन समारोह कॉलेज प्राचार्या प्रोमिला मलिक के मार्गदर्शन और दिशा निर्देशन में मनाया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि पी.सी. भारद्वाज भूतपूर्व जनरल सेक्रेटरी बेसबॉल फेडरेशन इंडिया रहे। पहली राष्ट्रीय बेसबॉल चैंपियनशिप का आयोजन बेसबॉल एसोसिएशन दिल्ली द्वारा 25 फरवरी से 28 फरवरी 1985 को नई दिल्ली में किया गया था। बेसबॉल फेडरेशन ऑफ इंडिया की स्थापना दिसंबर 1983 में हुई थी और इनका उद्देश्य इस खेल को बढ़ावा देना था। पी.सी. भारद्वाज ने खिलाड़ियों को संबोधित करते हुए कहा कि हमें पढ़ाई के साथ-साथ खेलों को भी अपने जीवन का अंग बनाना चाहिए क्योंकि खेलों से हमारा शरीर सुढृढ़ होता है । हमें खेलों को खेल की भावना से खेलना चाहिए। खेल हमें जीवन में अनुशासन सिखाते हैं। गेस्ट ऑफ ऑनर अशोक कुमार वरिष्ठ वाइस प्रेसिडेंट नेशनल बेसबॉल फेडरेशन ऑफ इंडिया रहे। इन्होंने खिलाड़ियों को उत्साहित करते हुए कहा कि खेल व्यक्ति को जीतने की प्रेरणा देता है। अरविंद कुमार जी जनरल सेक्रटरी हरियाणा बेसबॉल एसोसिएशन ,गेस्ट ऑफ ऑनर ने खेल को युवाओं के लिए प्रेरणादायक और स्वास्थ्य वर्धक कहा।

उक्त जानकारी देते हुए प्रो. डॉ. बिंदु ने बताया कि तीसरे इंटर कॉलेज स्टेट बेसबॉल टूर्नामेंट एम.के.जे.के. कॉलेज रोहतक की टीम ने प्रथम, सी.आई.एस. के एम. कॉलेज पुंडरी की टीम ने द्वितीय और राजकीय महिला कॉलेज रोहतक की टीम ने तृतीय स्थान हासिल किया। उन्होंने बताया कि उपरोक्त कार्यक्रम के आयोजक डॉ. कुलदीप बेनीवाल रहे और मंच संचालन गीता व रिटायर्ड प्रो. डॉ. कुलदीप सिंह थिंद ने किया।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।

 

आप अपने क्षेत्र के समाचार पढ़ने के लिए वैबसाईट को लॉगिन करें :-
https://www.lokhitexpress.com

“लोकहित एक्सप्रेस” फेसबुक लिंक क्लिक आगे शेयर जरूर करें ताकि सभी समाचार आपके फेसबुक पर आए।
https://www.facebook.com/Lokhitexpress/

“लोकहित एक्सप्रेस” YouTube चैनल सब्सक्राईब करें :-
https://www.youtube.com/lokhitexpress

“लोकहित एक्सप्रेस” समाचार पत्र को अपने सुझाव देने के लिए क्लिक करें :-
https://g.page/r/CTBc6pA5p0bxEAg/review