मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर करेंगे छोटी काशी महोत्सव का शुभारंभ।
September 29th, 2019 | Post by :- | 108 Views

मंडी,( मोहन शर्मा):-  मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर छोटी काशी महोत्सव का शुभारंभ करेंगे। वे 4 अक्तूबर को शाम 3 बजे मंडी शहर में आयोजित होने वाले भव्य कार्निवल में शामिल होंगे। उपायुक्त ऋग्वेद ठाकुर ने महोत्सव की तैयारियों के जायजे के लिए बुलाई बैठक में यह जानकारी दी।
उन्होंने कहा कि 4 से 6 अक्तूबर तक चलने वाला यह महोत्सव कार्निवल से शुरू होगा। कार्निवल का शुभारंभ देव ध्वनि के साथ होगा। कार्निवल सेरी मंच से इंद्रा मार्किट, चौहटा बाजार, समखेतर और बालकरूपी से होते हुए भूतनाथ मंदिर के सामने से गुजरेगा। कार्निवल में स्थानीय लोग एवं सामाजकि संस्थाओं के लोगों के अलावा अनेक सांस्कृतिक ग्रुप शामिल होंगे।
मुख्यमंत्री 4 अक्तूबर को फूड फेस्विल व अन्य स्टॉल का निरीक्षण भी करेंगे। वे शाम को भव्य ब्यास आरती व दीप दान कार्यक्रम में शामिल होंगे। उसके बाद इंद्रा मार्किट परिसर में संास्कृतिक संध्या का आनंद लेंगे। वे छोटी काशी के इतिहास व कला संस्कृति के प्रदर्शन के लिए आयोजित लेजर शो भी देखेंगे।
इससे पहले दिन में उपायुक्त ने पत्रकारों से बातचीत में बताया कि तीन दिवसीय छोटी काशी महोत्सव में विविध कार्यक्रमों की श्रृृंखला आयोजित की जाएगी। इनमें हर रोज इंद्रा मार्किट की छत पर दिनभर फूड फेेस्टीवल, मंडी कलम प्रशिक्षण, कार्यशाला व प्रदर्शनी, कला प्रदर्शनी व संकन गार्डन स्थित ओपन एयर थियेटर में सांस्कृति संध्या का आयोजन किया जाएगा। वहीं हर रोज शाम साढ़े 7 बजे सेरी मंच पर लेजर शो भी दिखाया जाएगा।
इसके अलावा 5 अक्तूबर को सुबह 10 बजे हेरिटेज वॉक, दोपहर बाद 2 बजे पड्डल में पंतगबाजी, और कॉलेज में सुबह 10 से शाम 5 बजे तक लिटरेरी फेस्ट का आयोजन किया जाएगा।
6 अक्तूबर को अन्य गतिविधियों के अलावा डीसी कॉंफ्रेंस हॉल में कवि सम्मेलन का आयेाजन किया जाएगा।
बैठक में नगर परिषद के उपाध्यक्ष वीरेंद्र भट्ट, अतिरिक्त उपायुक्त आशुतोष गर्ग, अतिरक्त जिला दंडाधिकारी श्रवण मांटा, एसडीएम सनि शर्मा, सूचना एवं जन संपर्क विभाग की उपनिदेशक मंजुला कुमारी, जिला भाषा अधिकारी रेवती सैनी, भारतीय सांस्कृतिक निधि संस्था के मंडी चैप्टर के संयोजक नरेश मल्होत्रा, सह संयोजक अनिल शर्मा सहित अन्य विभागों के अधिकारी तथा संस्थाओं के प्रतिनिधि उपस्थित रहे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।