स्वदेशी जागरण मंच होडल द्वारा किया शहीद भगत सिंह को याद |
September 29th, 2019 | Post by :- | 110 Views

हसनपुर पलवल (मुकेश वशिष्ट) :-   स्वदेशी जागरण मंच होडल द्वारा स्वदेशी सप्ताह के अंतर्गत एचजीएम पब्लिक सीनियर सेकेंडरी स्कृल में होडल में शहीद भगत सिंह जयंती को लेकर शनिवार को कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता स्कूल के मैनेजिंग डायरेक्टर सुरेंद्र सिंह ने की जबकि कार्यक्रम में मुुख्य वक्ता के रूप में स्वदेशी जागरण मंच के विभाग संघर्ष वाहिणी प्रमुख महेश गौड उपस्थित रहे। कार्यक्रम का मंच संचालन प्रवक्ता नरेश कुमार व देवेंद्र सिंह ने किया।

कार्यक्रम में सर्वप्रथम शहीद भगत सिंह की प्रतीमा पर पुष्प अर्पित कर दीप प्रज्जवलन कर किया गया। कार्यक्रम में एचजीएम स्कूल के छात्र व छात्राओं ने शहीद भगत सिंह जयंती के मौके पर पर देशभक्ति से ओतप्रोत कार्यक्रम प्रस्तुत किए। मुख्य वक्ता के रूप में बोलते हुए महेश गौड ने कहा कि हमें शहीदों के जीवन से प्रेरणा लेनी चाहिए। शहीद भगतसिंह ने अपना सर्वस्व देश के ऊपर न्योछावर कर दिया, युवाओं को उनके विचारों पर चलना चाहिए।

युवाओं को देशभक्ति के साथ-साथ स्वदेशी वस्तुओं को अपनाना चाहिए। इस मौके पर सुरेंद्र सिंह ने शहीद भगत सिंह के जीवन पर प्रकाश डालते हुए कहा कि भगतसिंह ने 23 वर्ष की अल्पआयु में देश के लिए अपने प्राणों को बलिदान कर दिया था। हमें अपने देश की खातिर मर-मिटने का जज्वा होना चाहिए। इस मौके पर डायरेक्टर ज्ञानचंद, प्रधानाचार्य चंदगीराम के साथ-साथ विद्यालय के सभी अध्यापकगण व छात्र-छात्राएं उपस्थित थी। 

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।