मुलाना विधायक संतोष चौहान सारवन ने वितरित किए पात्रों को बीपीएल राशन कार्ड
August 21st, 2019 | Post by :- | 229 Views

अंबाला , मुलाना ( गुरप्रीत सिंह मुल्तानी ) ।
मुलाना विधायक संतोष चौहान सारवान ने एसडीएम कार्यालय बराड़ा परिसर में आयोजित बीपीएल कार्ड वितरण समारोह में योग्य लाभार्थियों को कार्ड वितरित करने का काम किया। यहां पहुंचने पर प्रशासनिक अधिकारियों ने विधायिका को पुष्पगुच्छ देकर उनका अभिनंदन किया।
विधायक संतोष चौहान सारवान ने इस मौके पर उपस्थित लाभार्थियों को बधाई देते हुए कहा कि वर्तमान सरकार द्वारा सभी वर्गों का ध्यान रखते हुए योजनाओं को क्रियान्वित किया जा रहा है वहीं उन्हें लागू करने का काम भी किया गया है। उन्होंने बताया कि आज बराड़ा में ही नहीं पूरे प्रदेश में कार्यक्रम आयोजित करके 56 हजार लोगो को बीपीएल कार्ड वितरित करने का काम किया गया है। उन्होने बताया कि बीपीएल कार्ड के लिए ऑनलाईन आवेदन किया जा सकता है। लोग इस कार्य के लिए अंतोदय सरल केन्द्र या अंतोदय भवन में जाकर अपने आवेदन भर सकते हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा गरीब लोगों के लिए अनेकों योजनाएं क्रियान्वित की गई हैं तथा योजनाओं का लाभ धरातल पर लोगों को देकर उन्हें समाज की मुख्य धारा में जोडऩे का काम भी किया गया है।
विधायक ने बताया कि बीपीएल कार्ड पर चावल, चीनी, गेहूं व सरसों का तेल की सुविधा मिलेगी वहीं इस कार्ड के माध्यम से उन्हें सरकार की अन्य योजनाओं का लाभ भी मिलना संभव है। उन्होंने बीपीएल कार्ड के लिए प्रशासन के साथ-साथ विभाग के अधिकारियों सहित अन्य अधिकारियों का भी धन्यवाद किया है कि उन्होंने गरीब लोगों के बीपीएल कार्डों को बनवाने में तेजी से कार्य कर उन्हें सरकार की सुविधा का लाभ देने का काम किया है। इस मौके पर बीपीएल सर्वे में बेहतर कार्य करने वाले मनजीत सिंह व धर्मपाल को भी सम्मानित करने का काम किया गया। उन्होंने कार्यक्रम में उपस्थित सभी लाभार्थियों कहा कि वे परिवार पहचान पत्र के प्रारूप को भी भरकर जमा करवायें ताकि सरकार की जो अन्य योजनाएं है उनका लाभ भी दिलवाया जा सके।
विधायक संतोष चौहान सारवान ने आयोजित कार्यक्रम के उपरांत उपमंडल अधिकारियों की बैठक लेकर बीते दिनों बरसात के कारण जहां पर जल भराव की स्थिति उत्पन्न हुई है , वहां से पानी निकालने बारे अधिकारियों को निर्देश दिये। इसके साथ-साथ उन्होंने बराड़ा नगर में जो सीवरेज डाला जा रहा है उस कार्य को भी समय अवधि के तहत पूरा किया जाने के निर्देश दिये।इस मौके पर प्रशासनिक अधिकारीगण मौजूद रहे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।