सभी जिला निर्वाचन अधिकारी इस बात का ध्यान रखें कि विधानसभा चुनाव के दौरान मतदाताओं को कोई प्रत्याशी या दल किसी तरह का प्रलोभन देकर वोट डालने का प्रयास न कर पाए।
September 29th, 2019 | Post by :- | 67 Views
मेवात (सद्दाम हुसैन) सभी जिला निर्वाचन अधिकार यह सुनिश्चित करें कि विधानसभा चुनाव के दौरान मतदाताओं को कोई प्रत्याशी या दल किसी तरह का प्रलोभन देकर वोट डालने का प्रयास न कर पाए इसके लिए सभी डीसी सोमवार तक ऐसे एक्सपेंडिचर सेंसिटिव क्षेत्र व बूथ की सूची भेजें। साथ ही आदर्श चुनाव आचार संहिता का सख्ती से पालन हो। ये निर्देश हरियाणा के मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवाल ने गत दिवस वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से राज्य के सभी उपायुक्त व पुलिस अधीक्षकों को दिए। उन्होंने कहा कि क्रिटिकल व वनरेबल मतदान केंद्रों की सूची भी दोबारा फाइनल करें। इस संबंध में आज ही सभी आरओ को निर्देश दें ताकि दो दिन में यह काम पूरा हो सके।
इसके बाद ही जिला का अति-संवेदनशील मानचित्र बनेगा। अधिकारी फील्ड में जाकर ऐसे क्षेत्र व बूथ की पहचान करें जहां पर गरीब व्यक्ति व कम पढ़े-लिखे नागरिक रहते हैं। यह तबका एक्सपेंडिचर सेंसिटिव होता है।   जिल निर्वाचन अधिकारी पंकज ने बताया कि आदर्श चुनाव आचार संहिता पर चुनाव आयोग द्वारा निर्धारित प्रोफार्मा में जिले से रोजाना रिपोर्ट भेजी जा रही है। इस मौके पर पुलिस अधीक्षक संगीता कालिया, उप-जिला निर्वाचन अधिकारी एवं नगराधीश गजेन्द्र सिंह, डीएसपी अनील कुमार, चुनाव नायब तहसीलदार जयकिशन सहित अन्य अधिकारी

 

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।