सर्वांगीण विकास के लिए प्रतिबद्ध है राज्य सरकार- मेघवाल सिंचाई पानी के मुद्दे पर श्री मेघवाल बोले -गेहूं की फसल को पकाने के लिए मुख्यमंत्री से दो अतिरिक्त पानी देने के लिए वार्ता करके किसानों को अतिरिक्त पानी की बारी दिलाने के लिए प्रयासरत
January 2nd, 2022 | Post by :- | 204 Views

बीकानेर, (रामलाल लावा )आपदा प्रबंधन एवं सहायता विभाग मंत्री गोविंद राम मेघवाल ने कहा कि राज्य सरकार ने पेयजल हेतु जल जीवन मिशन के तहत खाजूवाला विधानसभा के लिए छह सौ करोड रुपए स्वीकृत करके कार्य शुरू किए हैं। योजना से प्रत्येक गांव में घर घर नल से पीने का पानी मिलेगा। कई गांवों में यह कार्य प्रगति पर है। मेघवाल ने रविवार को मंडी 465 आरडी व खारबारा में आयोजित कार्यक्रम के दौरान यह बात कही। मेघवाल ने खारबारा में अंबेडकर भवन का उद्घाटन किया तथा 465 आरडी में मंत्री मेघवाल का अभिनंदन किया गया। इस दौरान उन्होंने कहा कि खाजूवाला क्षेत्र की क्षतिग्रस्त नहरों व माईनरों के लिए 600 करोड रुपए स्वीकृत किए हैं। इससे इनकी मरम्मत व रिलाइनिंग शुरू हो गई है। उन्होंने कहा कि गेहूं की फसल को पकाने के लिए मुख्यमंत्री से दो अतिरिक्त पानी देने के लिए वार्ता करके किसानों को अतिरिक्त पानी की बारी दिलाने का प्रयास किया जााएगा। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार हमेशा किसानों के साथ है और उनकी समस्याओं के समाधान के प्रति गंभीर है। उन्होंने कहा कि गांव खारबारा में पीएचसी,पानी की टंकी स्वीकृत करवाई गई और गांव में अंबेडकर भवन विधायक कोटे से बनवाया गया है। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य के क्षेत्र में 45 लाख की 3 एंबुलेंस तथा करोड़ों के स्वास्थ्य उपकरण चिकित्सालय में विधायक कोटे से दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि आगे भी विकास में किसी प्रकार की कोई कमी नहीं रखी जाएगी।
इस अवसर पर जिला परिषद सदस्य आशा देवी चौहान, उपखंड अधिकारी सत्यनारायण सुथार, तहसीलदार कुलदीप सिंह, थानाधिकारी जयकुमार भादू, किशन लाल लोथिया ,रामलाल नायक, महादेववाली सरपंच मनसा राम सियाग , पूर्णाराम लोल, सहीराम गोदारा, हसन मौलवी, गुलाम दस्तगीर, रेवत राम कड़ेला, संपत राम मेघवाल, नजीर खान, अख्तर हुसैन, कयामुद्दीन उद्दीन परिहार, सद्दाम हुसैन, ओमप्रकाश, आदुराम मेघवाल, अख्तर हुसैन सहित अनेक जनप्रतिनिधि सरपंच गण कार्यकर्ता मौजूद रहे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।

आप अपने क्षेत्र के समाचार पढ़ने के लिए वैबसाईट को लॉगिन करें :-
https://www.lokhitexpress.com

“लोकहित एक्सप्रेस” फेसबुक लिंक क्लिक आगे शेयर जरूर करें ताकि सभी समाचार आपके फेसबुक पर आए।
https://www.facebook.com/Lokhitexpress/

“लोकहित एक्सप्रेस” YouTube चैनल सब्सक्राईब करें :-
https://www.youtube.com/lokhitexpress

“लोकहित एक्सप्रेस” समाचार पत्र को अपने सुझाव देने के लिए क्लिक करें :-
https://g.page/r/CTBc6pA5p0bxEAg/review