क्रिएटिव पब्लिक स्कूल की पांच छात्राओ का इंदिरा प्रियदर्शिनी अवार्ड के लियेचयन,सीनीयर सेकण्डरी स्तर पर चार छात्राओं को 1-1 लाख रुपए और स्कूटी देकर किया जाएगा सम्मानित
September 28th, 2019 | Post by :- | 121 Views

-बोर्ड परीक्षाओं में वर्ष 2019 में जिले में टॉपर रहीं छात्राओं का हुआ चयन
गंगापुर सिटी। राज्य सरकार की ओर से क्रिएटिव पब्लिक स्कूल गंगापुरसिटी की पांच छात्राओं का चयन इंदिरा प्रियदर्शिनी पुरस्कार के लिए किया गया है। इस पुरस्कार के अंतर्गत पूर्व प्रधानमंत्री श्रीमती इन्दिरा गांधी की जयंति पर 19 नवम्बर को जिला मुख्यालय पर आयोजित समारोह में वर्ष 2019 की सीनीयर सेकण्डरी परीक्षा में जिले में अव्वल रहने पर क्रिएटिव पब्लिक स्कूल की चार छात्राओं को 1-1 लाख रुपए और स्कूटी देकर और सेकण्डरी परीक्षा में जिले में अव्वल रहने पर एक छात्रा को 75 हजार रुपए और प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया जाएगा।
क्रिएटिव पब्लिक स्कूल के प्रशासनिक निदेशक महेन्द्र शर्मा ने बताया कि जिला शिक्षाधिकारी माध्यमिक सवाइमाधोपुर से प्राप्त पत्र के अनुसार राज्य सरकार की ओर से क्रिएटिव पब्लिक स्कूल गंगापुरसिटी की पांच छात्राओं का चयन इंदिरा प्रियदर्शिनी पुरस्कार के लिए किया गया है।
उन्होंने बताया कि वर्ष 2019 की सीनीयर सेकण्डरी परीक्षा वाणिज्य संकाय में जिले में अव्वल रहने पर छात्रा तान्या अग्रवाल पुत्री राकेश बंसल का सामान्य वर्ग से, छात्रा अनुष्का वर्मा पुत्री प्रदीप कुमारसिंह का ओबीसी वर्ग से एवं सीनियर सैकंडरी परीक्षा विज्ञान वर्ग से छात्रा पूजा करसोलिया पुत्री विजयसिह का एस.सी. वर्ग से, तथा छात्रा श्रुति जैन पुत्री नरेन्द्र कुमार का चयन अल्प संख्यक वर्ग से किया गया है। इसी प्रकार वर्ष 2019 की सेकण्डरी परीक्षा में जिले में अव्वल रहने पर क्रिएटिव पब्लिक स्कूल की छात्रा आकांक्षा सोनी पुत्री उमेश सोनी का चयन ओबीसी वर्ग से किया गया है। क्रिएटिव पब्लिक स्कूल के प्रशासनिक निदेशक महेन्द्र शर्मा ने बताया कि इंदिरा प्रियदर्शिनी अवार्ड में अपना नाम दर्ज कराकर सभी 5 छात्राओं ने विद्यालय का गौरव बढ़ाया है। क्रिएटिव पब्लिक स्कूल के समस्त स्टॉफ व विद्यार्थियों ने इस अवसर पर पांचों छात्राओं को बधाई देकर उनका उत्साह वर्धन किया। प्रशासनिक निदेशक महेन्द्र शर्मा ने बताया कि बालिका शिक्षा फाउण्डेशन की ओर से पूर्व प्रधानमंत्री श्रीमती इन्दिरा गांधी की जयंति पर 19 नवम्बर को जिला मुख्यालय पर आयोजित समारोह में क्रिएटिव पब्लिक स्कूल की चार छात्राओं को 1-1 लाख रुपए व स्कूटी देकर और सेकण्डरी परीक्षा में जिले मे अव्वल रहने पर एक छात्रा को 75 हजार रुपए और प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया जाएगा। उल्लेखनीय है कि क्रिएटिव पब्लिक स्क्ूल की छात्रा श्रुति जैन एवं अनुष्का वर्मा को वर्ष 2017 में भी सेकण्डरी स्तर पर अव्वल रहने पर राज्य सरकार की ओर से 75 हजार रुपए का पुरस्कार प्रदान किया गया था।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।