उपायुक्त द्वारा किया गया प्रेम घर बालगृह (बालिका) का दौरा व निरीक्षण |
September 28th, 2019 | Post by :- | 85 Views

हसनपुर पलवल (मुकेश वशिष्ट) :-  उपायुक्त यशपाल ने अनाथ बच्चों के उत्थान एवं कल्याण को समर्पित संस्था आंचल-छाया वात्सल्य मंदिर तथा गांव बहरौला में अनाथ बालिकाओं के उत्थान एवं कल्याण को समर्पित संस्था ऐबल चैरिटेबल स्थित प्रेम घर बालगृह (बालिका) का दौरा कर निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान दोनों बालगृहों की व्यवस्था संतोष जनक पाई गई। निरीक्षण के दौरान उनके साथ जिला बाल संरक्षण अधिकारी कपिल कुमार, जिला रैडक्रॉस सोसायटी के सचिव बिजेंद्र सौरोत तथा जाहुल व अल्पना मित्तल सहित अन्य कर्मचारी भी मौजूद थे।
उपायुक्त ने संस्था में बच्चों के रहने, भोजन व्यवस्था, पेयजलापूर्ति, साफ-सफाई व स्वच्छता तथा विद्युत आपूर्ति आदि सुविधाओं की स्थिति का भी विवरण लिया। आंचल-छाया के दौर के दौरान उपायुक्त ने वहां रह रहे बच्चों से बातचीत भी की। उन्होंने संस्था की आवश्यकताओं बारे भी बातचीत की। उपायुक्त के दौरे के दौरान आंचल-छाया के अध्यक्ष आनन्द भिक्षु (कैलाशनाथ शुक्ला) व उपाध्यक्षा मां संतोष देवी मौजूद थी।

उपायुक्त यशपाल ने बालगृह में रह रही बालिकाओं के रहने, भोजन व्यवस्था, पेयजल, साफ-सफाई, विद्युत आपूर्ति आदि अन्य सुख-सुविधाओं का गहनता से निरीक्षण  किया। दौरे के दौरान उपायुक्त नेे पे्रम घर बालगृह (बालिका) में रह रही बालिकाओं से बातचीत भी की और उनसे उनकी शिक्षा और उनके रहन-सहन के बारे में जानकारी ली। उन्होंने बालिकाओं के उज्जवल भविष्य की कामना की। ऐबल चेरिटीज स्थित पे्रम घर बालगृह (बालिका) अध्यक्ष प्रेम कुमार खुल्लर ने उपायुक्त को संस्था में रह रही बालिकाओं को दी जा रही मूलभूत सुविधाओं के बारे में अवगत करवाया।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।