उपायुक्त ने जीरकपुर-कालका राष्ट्रीय राजमार्ग पर गड्ढे होने की शिकायत का लिया कड़ा संज्ञान, 15 दिन में मांगी कार्रवाही की रिपोर्ट।
December 23rd, 2021 | Post by :- | 54 Views

कालका (सुभाष कोहली)। उपायुक्त महावीर कौशिक ने जनवरी माह में संभावित धुंध की स्थिति को देखते हुए यातायात पुलिस को जिला में विभिन्न चिन्हित दुर्घटना संभावित प्वाइंट्स पर निगरानी बढाने व लोगों को यातायात नियमों का पालन करने के लिए प्रेरित करने के निर्देश दिये। महावीर कौशिक लघु सचिवालय के सभागार में जिला सड़क सुरक्षा समिति और सुरक्षित स्कूल वाहन पाॅलिसी की आयोजित बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। महावीर कौशिक ने कहा कि वर्ष 2019 की तुलना में वर्ष 2021 में सड़क दुर्घटना के मामलों में 20 प्रतिशत कमी लाने का लक्षय रखा गया है। उन्होंने कालका, पिंजौर, रायपुरानी व पंचकूला में दुर्घटना संभावित प्वाइंटस के बारे में चर्चा की और यातायात पुलिस को यहां होने वाली दुर्घटनाओं के कारणों का पता लगा कर निवारक उपाय अपनाने के निर्देश दिये। उपायुक्त ने जीरकपुर-कालका राष्ट्रीय राजमार्ग पर कई जगह गड्ढे होने की शिकायत पर कड़ा संज्ञान लेते हुए राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के अधिकारियों को रोड की मरम्मत कर 15 दिन के भीतर रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिये। इस पर राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के अधिकारियों ने उपायुक्त को अवगत करवाया कि राष्ट्रीय राजमार्ग पर पैचवर्क का कार्य प्रगति पर है और इसे आगामी 10 दिनों में पूरा कर लिया जायेगा।

राष्ट्रीय राजमार्ग पर गांव महेशपुर में सर्विस लेन पर वाहनों के गलत तरीके से पार्किंग की वजह से लगने वाले जाम से लोगों का निजात दिलवाने के लिए उपायुक्त ने राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण, नगर निगम और पुलिस विभाग को एक संयुक्त अभियान चलाने के निर्देश दिये ताकि यातायात को सुचारू रूप से चलाया जा सके। उन्होंने यह भी निर्देश दिये कि महाविद्यालयों के छात्रों को यातायात नियमों के प्रति जागरूक करने के लिए यातायात पुलिस के सहयोग से महाविद्यालयों में विशेष शिविरों का आयोजन किया जाये। सुरक्षित स्कूल वाहन पाॅलिसी की समीक्षा करते हुए उपायुक्त ने कहा कि जिला में सभी स्कूल खुल गए हैं। अतः सभी स्कूली बसों की चैकिंग कर ये सुनिश्चित किया जाये कि बसों में सभी प्रकार की सुरक्षा उपायों जैसे-फस्ट एड बाॅक्स व फायर सिलेंडर इत्यादि की व्यवस्था की गई हो। इस अवसर पर एसडीएम ऋचा राठी, कालका नगर परिषद की कार्यकारी अधिकारी निशा शर्मा, एसीपी रमेश गुलिया और मुकेश जाखड़, जीएम रोडवेज रविंदर पाठक, व अन्य विभागों के संबंधित अधिकारी और रोड सेफ्टी वालंटियर्स भी उपस्थित थे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।

आप अपने क्षेत्र के समाचार पढ़ने के लिए वैबसाईट को लॉगिन करें :-
https://www.lokhitexpress.com

“लोकहित एक्सप्रेस” फेसबुक लिंक क्लिक आगे शेयर जरूर करें ताकि सभी समाचार आपके फेसबुक पर आए।
https://www.facebook.com/Lokhitexpress/

“लोकहित एक्सप्रेस” YouTube चैनल सब्सक्राईब करें :-
https://www.youtube.com/lokhitexpress

“लोकहित एक्सप्रेस” समाचार पत्र को अपने सुझाव देने के लिए क्लिक करें :-
https://g.page/r/CTBc6pA5p0bxEAg/review