सुशासन सप्ताह को लेकर तहसील और ब्लॉक स्तर पर आयोजित किए जाएंगे कार्यक्रम : मुकुल
December 20th, 2021 | Post by :- | 70 Views
कुरुक्षेत्र, ( सुरेश पाल )   ।      उपायुक्त मुकुल कुमार ने कहा कि राज्य सरकार की तरफ से 20 दिसंबर से लेकर 25 दिसंबर तक सुशासन सप्ताह के रुप में मनाया जाएगा। इस सुशासन सप्ताह में तहसील और ब्लॉक स्तर पर कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा। इन कार्यक्रमों के आयोजन के लिए सरकार की तरफ से प्रशासनिक अधिकारियों को भी आवश्यक दिशा-निर्देश जारी कर दिए गए है।
उपायुक्त मुकुल कुमार सोमवार को लघु सचिवालय के सभागार में सुशासन सप्ताह को लेकर अधिकारियों की एक बैठक को संबोधित कर रहे थे। इससे पहले एडीसी अखिल पिलानी ने राज्य सरकार के आदेशानुसार आजादी के अमृत महोत्सव पर 20 से 25 दिसंबर तक सुशासन सप्ताह के रुप में मनाने के कार्यक्रम पर विस्तार से प्रकाश डालते हुए कहा कि प्रशासन की तरफ से 20 से 25 दिसंबर तक तहसील स्तर पर अंत्योदय परिवार उत्थान स्कीम योजना, मेरी फसल मेरा ब्यौरा योजना, फसल बीमा योजना, सीएम विंडो और सीपीजीआरएएमएस, सेवा के अधिकार के तहत ऑटो अपील के बारे में लोगों को जागरुक किया जाएगा।
उपायुक्त ने कहा कि हरियाणा सरकार के मुख्य सचिव की तरफ से सभी अधिकारियों को निर्देश दिए गए है कि 20 से 25 दिसंबर तक सुशासन सप्ताह मनाया जाए और इस सुशासन सप्ताह में ब्लॉक या तहसील स्तर पर अंत्योदय परिवार उत्थान स्कीम, मेरी फसल-मेरा ब्योरा योजना, फसल बीमा योजना, सीएम विंडो, सेवा के अधिकार के तहत आटो अपील सहित अन्य स्कीमों की विस्तार से जानकारी दी जाएगी। इसके लिए विशेष शिविर तहसील स्तर पर लगाए जाएंगे लोगों को सरकार की योजनाओं की जानकारी मिल सके और समाज का अंतिम व्यक्ति योजनाओं का फायदा उठा सके।
इस मौके पर एडीसी अखिल पिलानी, एएसपी कर्ण गोयल, एसडीएम नरेन्द्र पाल मलिक, जिला परिषद के सीईओ सतबीर कुंडू, एसडीएम कपिल शर्मा, केडीबी सीईओ अनुभव मेहता, जीएम रोड़वेज अशोक कुमार, डीडीपीओ प्रताप सिंह, आरटीए सचिव उर्मिल श्योकंद सहित सभी विभागों के अधिकारी मौजूद थे।

आप अपने क्षेत्र के समाचार पढ़ने के लिए वैबसाईट को लॉगिन करें :-
https://www.lokhitexpress.com

“लोकहित एक्सप्रेस” फेसबुक लिंक क्लिक आगे शेयर जरूर करें ताकि सभी समाचार आपके फेसबुक पर आए।
https://www.facebook.com/Lokhitexpress/

“लोकहित एक्सप्रेस” YouTube चैनल सब्सक्राईब करें :-
https://www.youtube.com/lokhitexpress

“लोकहित एक्सप्रेस” समाचार पत्र को अपने सुझाव देने के लिए क्लिक करें :-
https://g.page/r/CTBc6pA5p0bxEAg/review