सड़क सुरक्षा समिति व सुरक्षित स्कूल वाहन पॉलिसी को लेकर जिला उपायुक्त ने करी बैठक
September 28th, 2019 | Post by :- | 101 Views

लोकहित एक्सप्रेस

पलवल / प्रवीण आहूजा

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।

जिला सड़क सुरक्षा समिति व सुरक्षित स्कूल वाहन पॉलिसी की हिदायतओं की पालना सुनिश्चित करने के संदर्भ में की अध्यक्ष एवं उपायुक्त जिला सड़क सुरक्षा कमेटी उपायुक्त यशपाल यादव की अध्यक्षता में पलवल के लघु सचिवालय स्थित कॉन्फ्रेंस रूम में एक बैठक का आयोजन किया गया। जिसमें सड़क सुरक्षा के लिए लागू किए गए विभिन्न सुरक्षा उपायों की समीक्षा की गई उन्होंने सभी संबंधित अधिकारियों को अपने-अपने विभाग से संबंधित सड़क सुरक्षा व सुरक्षित स्कूल वाहन पॉलिसी की अदालतों के अनुसार प्रगति विवरण प्रस्तुत करने के कड़े निर्देश दिए बैठक में सड़क सुरक्षा के लिए विभिन्न सुरक्षा उपायों की समीक्षा करते हुए विभिन्न बिंदुओं पर विस्तार पूर्वक चर्चा भी की गई। इसके अतिरिक्त सुरक्षित स्कूल वाहन पॉलिसी के तहत स्कूली बच्चों की सुरक्षा को लेकर भी विचार-विमर्श किया गया उन्होंने अधिक दुर्घटना घटित होने वाले स्थानों को चिन्हित कर वहां सुरक्षा के उपाय सुनिश्चित किए जाएं।

उन्होंने इस संबंध में भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण सहित अन्य संबंधित विभागों को इस संबंध में कड़े निर्देश देते हुए कहा कि इस बारे में प्रगति विवरण प्रस्तुत करने के लिए जल्द से जल्द कार्रवाई करें अतिरिक्त उपायुक्त एवं क्षेत्रीय परिवहन प्राधिकरण आरटीए सचिव आरके सिंह ने सभी संबंधित अधिकारियों से कहा कि बैठक में जो भी दिशा निर्देश दिए गए हैं उनकी पालना सुनिश्चित की जाए बैठक में लोक निर्माण विभाग के कार्यकारी अभियंता नरेंद्र सिंह यादव, जिला शिक्षा अधिकारी अनिल शर्मा जिला रेडक्रॉस सोसायटी के सचिव बिजेंद्र सिंह सोरौत, डीएसपी सुनील कादियान, रोड सेफ्टी विंग के गुरु सेवक व भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के अधिकारियों सहित अन्य संबंधित विभागों के अधिकारी मौजूद थे।

आप अपने क्षेत्र के समाचार पढ़ने के लिए वैबसाईट को लॉगिन करें :-
https://www.lokhitexpress.com

“लोकहित एक्सप्रेस” फेसबुक लिंक क्लिक आगे शेयर जरूर करें ताकि सभी समाचार आपके फेसबुक पर आए।
https://www.facebook.com/Lokhitexpress/

“लोकहित एक्सप्रेस” YouTube चैनल सब्सक्राईब करें :-
https://www.youtube.com/lokhitexpress

“लोकहित एक्सप्रेस” समाचार पत्र को अपने सुझाव देने के लिए क्लिक करें :-
https://g.page/r/CTBc6pA5p0bxEAg/review