कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के 100 विदेशी छात्र अंतर्राष्ट्रीय गीता सेमिनार में रखेंगे शोध पत्र
December 4th, 2021 | Post by :- | 145 Views

अंतर्राष्ट्रीय गीता महोत्सव में 9 से 11 दिसंबर तक चलेगा गीता सेमिनार

चंडीगढ़,  ( अनुपमा )        ।    अंतर्राष्ट्रीय गीता महोत्सव-2021 में कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के 100 विदेशी विद्यार्थी पवित्र ग्रंथ गीता पर अपना शोध पत्र प्रस्तुत करेंगे । विश्वविद्यालय के विभिन्न विभागों में अफगानिस्तान, दक्षिण अफ्रीका, केन्या, जिंबाब्वे, मॉरीशस सहित अन्य देशों के करीब 100 विद्यार्थी शिक्षा ग्रहण कर रहे हैं। यह सभी विद्यार्थी महोत्सव के दौरान 9 से 11 दिसंबर तक चलने वाले अंतरराष्ट्रीय गीता सेमिनार में पवित्र ग्रंथ गीता का स्वतंत्रता आंदोलन में योगदान विषय पर अपना शोध पत्र प्रस्तुत करेंगे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।

कुरुक्षेत्र में अंतर्राष्ट्रीय गीता महोत्सव का आयोजन 2 से 19 दिसंबर 2021 तक किया जा रहा है। इस महोत्सव के मुख्य कार्यक्रम 9 से 14 दिसंबर तक चलेंगे। इन मुख्य कार्यक्रमों में 9 दिसंबर को कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय में अंतर्राष्ट्रीय गीता सेमिनार का आयोजन होगा, जिसमें 100 विदेशी विद्यार्थी पवित्र ग्रंथ गीता पर अपना शोध पत्र रखेंगे।

इतनी ही नहीं, अंतराष्ट्रीय गीता जयंती महोत्सव के अवसर पर कुरुक्षेत्र में चल रहे सरस मेले में शिल्पकारों व दस्तकारों की कला पर्यटको को अपनी ओर आकर्षित कर रही है। हर दस्तकार व शिल्पकार ने अपने अपने स्टॉल पर पर्यटको के लिए कुछ अलग प्रस्तुत किया है। वहीं, ब्रह्मसरोवर के तट पर हस्त शिल्पकला ने इस भव्य महोत्सव की छठा में रंग भर दिए हैं । दूसरे राज्यों से आए शिल्पकारों ने अपनी हस्त कला से मेले में आने वाले पर्यटकों के मन को मोह लिया है।

आप अपने क्षेत्र के समाचार पढ़ने के लिए वैबसाईट को लॉगिन करें :-
https://www.lokhitexpress.com

“लोकहित एक्सप्रेस” फेसबुक लिंक क्लिक आगे शेयर जरूर करें ताकि सभी समाचार आपके फेसबुक पर आए।
https://www.facebook.com/Lokhitexpress/

“लोकहित एक्सप्रेस” YouTube चैनल सब्सक्राईब करें :-
https://www.youtube.com/lokhitexpress

“लोकहित एक्सप्रेस” समाचार पत्र को अपने सुझाव देने के लिए क्लिक करें :-
https://g.page/r/CTBc6pA5p0bxEAg/review