पहली बार खाजूवाला पहुंचने पर आपदा प्रबंधन एवं सहायता मंत्री का हुआ भव्य स्वागत मुख्यमंत्री श्री गहलोत ने बढ़ाया खाजूवाला का मान, खाजूवाला में स्थापित करेंगे विकास के नए आयाम-श्री मेघवाल
November 28th, 2021 | Post by :- | 199 Views

खाजूवाला (रामलाल लावा)  आपदा प्रबंधन, सहायता एवं सांख्यिकी विभाग मंत्री श्री गोविंद राम मेघवाल ने कहा कि मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत ने विधानसभा में खाजूवाला के प्रतिनिधि को पहली बार कैबिनेट मंत्री बनाकर क्षेत्र का मान बढ़ाया है। यह सभी के लिए गर्व का विषय है। उन्होंने कहा कि क्षेत्र का सर्वांगीण विकास उनकी सर्वोच्च प्राथमिकता रहेगी। अधूरे कार्यों को पूर्ण करवाने के साथ यहां विकास के नए आयाम स्थापित करने के प्रयास होंगे।
श्री मेघवाल ने कैबिनेट मंत्री बनने के बाद पहली बार खाजूवाला पहुंचने के दौरान मार्ग में आयोजित विभिन्न स्वागत समारोहों के दौरान यह उद्गार व्यक्त किए। उन्होंने कहा कि आजादी के बाद विधानसभा को पहली बार यह सौगात मिली है। वह नई जिम्मेदारी का पूर्ण गंभीरता से निर्वहन करेंगे और क्षेत्र की जनता को साथ लेकर खाजूवाला को विकास के पथ पर आगे बढ़ाएंगे। उन्होंने कहा कि प्रत्येक पात्र व्यक्ति तक सरकार की योजनाओं को पहुंचाना और विधानसभा क्षेत्र में सभी आधारभूत सुविधाएं विकसित करने में कमी नहीं आने दी जाएगी।
स्वागत का यह सिलसिला पूगल रोड पर पूर्व प्रधान स्व. शिव कुमार व्यास के घर अभिनंदन के साथ हुआ। यहां मनोज व्यास, रमेश कुमार मूलचंद, जिला परिषद की पूर्व सदस्य राजकुमारी व्यास, संतोष देवी आदि ने मंत्री का माल्यार्पण कर मंत्री का अभिनंदन किया। वही कानासर बाईपास पर दौलत राम भादू के नेतृत्व में रामेश्वर जाखड़, रामप्रताप भादू, हनुमान गोदारा, जय प्रकाश बागड़वा, बिशन लाल, अनिल सोनी आदि ने उनका स्वागत किया। कानासर और शोभासर में भी अनेक ग्रामीणों ने मंत्री मेघवाल को माला पहनाकर उनका भव्य अभिनंदन किया। कानासर के ग्रामीणों की बिजली से जुड़ी समस्या के समाधान के लिए मौके पर ही विद्युत निगम के अधिकारी को निर्देश दिए। वहीं शोभासर में उपस्वास्थ्य केंद्र भवन के लिए 5 लाख रुपए देने की घोषणा की। यहां सुल्तान खान, मांगे खान, यूनुस अली, धर्माराम बाजीगर, गुड्डू खान, पूर्व पंच जगसीर आदि मौजूद रहे। बदरासर पहुंचने पर मघाराम चौधरी, राधेश्याम, कुंभाराम, गंगाराम, रेवतराम, पीरु खान, मोहन राम सहित अनेक ग्रामीणों ने मंत्री का भावभीना अभिनंदन किया। आपदा प्रबंधन मंत्री ने बदरासर के विद्यालय की चारदीवारी बनवाने की घोषणा की। वहीं भारूपावा तथा जालवाली में भी मंत्री श्री मेघवाल का भव्य अभिनंदन हुआ। जलवाली में फारुख नायच के नेतृत्व में सैकड़ों ग्रामीणों ने मंत्री का स्वागत किया। बराला फांटा, करनीसर भाटियान में भी लोगों ने मंत्री का भव्य स्वागत किया।
पूगल में उमड़ा लोगों का हुजूम
आपदा प्रबंधन मंत्री का काफिला आरडी 682 होते हुए पूगल पहुंचा, जहां आमजन का हुजूम उमड़ पड़ा। बड़ी संख्या में लोगों ने ढोल नगाड़ों और ताशों के साथ मंत्री का अभिनंदन किया। आमजन ने पटाखे फोड़ कर खुशियां मनाई। इस दौरान आपदा प्रबंधन मंत्री ने कहा कि पूगल और खाजूवाला विधानसभा क्षेत्र की जनता के आशीर्वाद की वजह से उन्हें यह जिम्मेदारी मिली है। इस पर खरा उतरने का विश्वास दिलाते हुए उन्होंने कहा कि उनके दरवाजे सदा आमजन के लिए खुले हैं। उन्होंने कहा पूगल में पिछले तीन वर्षों में अनेक कार्य हुए हैं। पहली बार पूगल को पंचायत समिति बनाया गया तथा नई ग्राम पंचायतें भी बनीं।
*खाजूवाला पहुंचने पर जुलूस में तब्दील हुआ काफिला*
पूगल के बाद 2 एडीएम में सरपंच मुखविंदर सिंह खोसा के नेतृत्व में मंत्री का स्वागत हुआ। इसके बाद माधोडिग्गी और सामरदा होते हुए खाजूवाला पहुंचने पर मंत्री का काफिला जुलूस में बदल गया। मंत्री के नेतृत्व में खाजूवाला पुलिस थाने के आगे से अनेक लोग पैदल श्री गुरु जम्भेश्वर चेरिटेबल ट्रस्ट पहुंचे, जहां मंत्री श्री मेघवाल का भव्य अभिनंदन किया गया। इसके बाद पंचायत समिति में भी मंत्री का स्वागत हुआ। यहां सरपंच एसोसिएशन खाजूवाला के अध्यक्ष तथा सियासर चौगान सरपंच खलील अहमद के नेतृत्व में सरपंचों ने मंत्री श्री मेघवाल का गर्मजोशी से स्वागत किया। इसके बाद 19 केजेडी, 7 एसएसएम, सियासर चौगान, दंतौर और गंगाजली में श्री मेघवाल के स्वागत में ग्रामीणों ने पलक पांवड़े बिछा दिए।
इस दौरान इस दौरान पूर्व प्रधान सरिता चौहान, उरमूल डेयरी के चेयरमैन नोपाराम जाखड़, पूगल उपखंड अधिकारी सीता शर्मा, पुलिस उपाधीक्षक अंजुम कायल, खाजूवाला तहसीलदार गिरधारी सिंह, विकास अधिकारी राजेंद्र जोइया, आरसीएचओ डॉ. राजेश गुप्ता सहित अनेक लोग मौजूद रहे।
सोमवार को विभिन्न कार्यक्रमों में करेंगे शिरकत
आपदा प्रबंधन एवं सहायता मंत्री मंत्री श्री मेघवाल सोमवार को पूगल निवास से रवाना होकर 11 बजे सत्तासर पहुचेंगे तथा छत्तरगढ़ में दोपहर 12 बजे स्वागत समारोह में हिस्सा लेंगे। दोपहर 12:30 बजे यहां से रवाना होकर 4 डब्ल्यूएम पहुंचेंगे और यहां नवनिर्मित पंचायत भवन का उद्घाटन करेंगे। श्री मेघवाल दोपहर 2 बजे 1 केएम (507) पहुंचेंगे, जहां ग्राम पंचायत भवन के उद्घाटन समारोह तथा प्रशासन गांवों के संग अभियान में शामिल होंगे। श्री मेघवाल दोपहर 3 बजे यहां से रवाना होकर 3.30 बजे दामोलाई 465 स्वागत समारोह में पहुंचेंगे। दामोलाई से बीकानेर के लिए रवाना होंगे तथा बीकानेर में रात्रि विश्राम करेंगे। श्री मेघवाल मंगलवार को सुबह 10 बजे राजकीय वाहन द्वारा जयपुर के लिए प्रस्थान करेंगे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।

आप अपने क्षेत्र के समाचार पढ़ने के लिए वैबसाईट को लॉगिन करें :-
https://www.lokhitexpress.com

“लोकहित एक्सप्रेस” फेसबुक लिंक क्लिक आगे शेयर जरूर करें ताकि सभी समाचार आपके फेसबुक पर आए।
https://www.facebook.com/Lokhitexpress/

“लोकहित एक्सप्रेस” YouTube चैनल सब्सक्राईब करें :-
https://www.youtube.com/lokhitexpress

“लोकहित एक्सप्रेस” समाचार पत्र को अपने सुझाव देने के लिए क्लिक करें :-
https://g.page/r/CTBc6pA5p0bxEAg/review