HTET का शेड्यूल जारी : अध्यापक पात्रता परीक्षा के लिए नवंबर में आवेदन और दिसंबर में परीक्षा, शनिवार और रविवार को होगी…करें तैयारी
November 13th, 2021 | Post by :- | 127 Views

हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड ने अध्यापक पात्रता परीक्षा का शेड्यूल जारी कर दिया है। इस साल HTET का आयोजन 18 और 19 दिसंबर को किया जाएगा। अभ्यर्थी इसके लिए 15 नवंबर से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। बोर्ड की तरफ से जारी नियमों के अनुसार, अगर किसी अभ्यर्थी ने एक से ज्यादा आवेदन किए तो उसका आवेदन रद्द कर दिया जाएगा। ऑनलाइन आवेदन की आखिरी तारीख 25 नवंबर रात 12 बजे तक होगी। परीक्षा शनिवार और रविवार को होगी।

बोर्ड के चेयरमैन डॉ जगबीर सिंह ने बताया कि अभ्यर्थी सिर्फ ऑनलाइन ही आवेदन कर सकता है। आवेदन करने के लिए अभ्यर्थी को सफेद बैक ग्राउंड वाली रंगीन फोटो और अंगूठे का प्रिंट स्कैन करके अपलोड करना होगा। आवेदन के बाद नाम, पिता का नाम, जन्मतिथि या अन्य कोई गलती ठीक करने के लिए 26 नवंबर से 28 नवंबर तक का समय दिया जाएगा। 25 नवंबर के बाद आवेदन या 28 के बाद गलती सुधार का मौका नहीं दिया जाएगा।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।

ऑनलाइन के अलावा किसी अन्य तरीके से भेजे गए आवेदन परीक्षा में शामिल नहीं किए जाएंगे।

आवेदनकर्ता को आधार नंबर या पैन नंबर या पासपोर्ट नंबर आवेदन के साथ ही जमा करवाना होगा। किस लेवल के लिए कितनी फीस होगी व परीक्षा आवेदनकर्ता के गृह जिले में ही होगी या बाहर होगी इस बारे में बोर्ड ने अभी तक कोई जानकारी साझा नहीं की है। बोर्ड द्वारा हर साल प्राइमरी टीचर, टीजीटी और पीजीटी लेवल के लिए पात्रता परीक्षा का आयोजन किया जाता है।

उन्होंने बताया कि अभ्यर्थी ऑनलाइन आवेदन करते समय किसी प्रकार की तकनीकी कठिनाई के लिए मोबाइल नं 9821191628, 9717894424, 9810285068, 9818739546 व 9910496853 पर सम्पर्क कर सकते है।

आप अपने क्षेत्र के समाचार पढ़ने के लिए वैबसाईट को लॉगिन करें :-
https://www.lokhitexpress.com

“लोकहित एक्सप्रेस” फेसबुक लिंक क्लिक आगे शेयर जरूर करें ताकि सभी समाचार आपके फेसबुक पर आए।
https://www.facebook.com/Lokhitexpress/

“लोकहित एक्सप्रेस” YouTube चैनल सब्सक्राईब करें :-
https://www.youtube.com/lokhitexpress

“लोकहित एक्सप्रेस” समाचार पत्र को अपने सुझाव देने के लिए क्लिक करें :-
https://g.page/r/CTBc6pA5p0bxEAg/review