अतिरिक्त उपायुक्त सचिन गुप्ता ने बैडमिंटन चैम्पियनशिप का स्वंय बैडमिंटन खेलते हुए शुभारम्भ किया
October 27th, 2021 | Post by :- | 414 Views

अम्बाला:अशोक शर्मा।
अतिरिक्त उपायुक्त सचिन गुप्ता ने सुभाष पार्क अम्बाला छावनी के नजदीक अम्बाला डिस्ट्रीक बैडमिंटन एसोसिएशन एवं आनन्द फैमिली द्वारा संयुक्त रूप से शहीद ले. मुकेश आनन्द मैमोरियल अम्बाला ओपन डिस्ट्रीक बैडमिंटन चैम्पियनशिप का आज दीपशिखा प्रज्जवलित करके शुभारम्भ किया। इससे पहले उन्होंने शहीद ले. मुकेश आनन्द के चित्र पर पुष्प अर्पित कर उन्हें श्रद्धासुमन भी अर्पित किये। यहां पंहुचने पर एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने मुख्य अतिथि अतिरिक्त उपायुक्त व शहीद ले. मुकेश आनन्द की माता विनोद आनन्द का पुष्पगुच्छ देकर स्वागत किया।
इस मौके पर अतिरिक्त उपायुक्त सचिन गुप्ता ने बैडमिंटन चैम्पियनशिप का स्वंय बैडमिंटन खेलते हुए शुभारम्भ किया और इस प्रतियोगिता का जो आयोजन करवाया जा रहा है, उसके लिये आयोजकों की सराहना भी की। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा खेलों को बढ़ावा देने के लिये जहां खिलाडिय़ों को बेहतर से बेहतर सुविधा उपलब्ध करवाई जा रही है, वहीं खिलाडिय़ों ने भी अपनी प्रतिभा से देश व प्रदेश के लिये अनेकों पदक जीतकर देश व प्रदेश का नाम रोशन करने का काम किया है। ओल्मपिक खेलों में भी हरियाणा के खिलाडिय़ों से अपनी प्रतिभा से सभी को चकित करते हुए पदक जीते हैं। प्रदेश सरकार द्वारा ओल्मपिक में स्वर्ण पदक, रजत पदक तथा कांस्य पदक जीतने वाले खिलाडिय़ों को राशि देने का काम किया गया है। इसके साथ-साथ प्रतिभागी खिलाडिय़ों को भी राशि देने का काम किया गया है। उन्होंने कहा कि हरियाणा की खेल नीति का दूसरे राज्य भी अनुसरण कर रहे हैं।
उन्होंने कहा कि यह प्रतियोगिता तीन दिन चलेगी और इस प्रतियोगिता में जो खिलाड़ी बेहतर प्रदर्शन करेगा, उसे राज्य स्तर पर होने वाली जूनियर व सीनियर प्रतियोगिताओं में भाग लेने का अवसर भी मिलेगा। उन्होंने कहा कि अम्बाला छावनी वार हीरोज मैमोरियल स्टेडियम में खिलाडिय़ों के लिये फीफा से अप्रूव्ड अंतर्राष्ट्रीय स्तर का फुटबाल स्टेडियम बन रहा है जोकि उत्तर भारत का सबसे बेहतरीन खेल स्टेडियम होगा। उन्होंने प्रतिभागी खिलाडिय़ों को आशीर्वाद देते हुए आगे बढऩे के लिये अपनी शुभकामनाएं भी दी।
अम्बाला डिस्ट्रीक बैडमिंटन एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने मुख्य अतिथि का स्वागत करते हुए यहां पर करवाई जाने वाली प्रतियोगिताओं के बारे में विस्तार से जानकारी दी। उन्होंने बताया कि यह प्रतियोगिताएं 27 से 30 अक्तूबर तक ले. मुकेश आनन्द मैमोरियल स्पोर्टस कॉम्पलेक्स में आयोजित होंगी। इन प्रतियोगिताओं के आयोजन में विभिन्न आयु वर्ग जिनमें अंडर 13, अंडर 15, अंडर 17, अंडर 19 लडका और लडक़ी एवं पुरूष व महिला सिंगल व डबल के मुकाबले करवाए जायेंगे। इन प्रतियोगिताओं में 200 से 250 खिलाड़ी शामिल हो रहे हैं।
इस अवसर पर एसोसिएशन के जनरल सैक्ररेटरी राजेश कुमार, एस.बी. सहगल, आर.के. शर्मा, सुमेश, ललित चौधरी, राजीव डिम्पल, अजय पराशर, बी.एस. बिन्द्रा, ओम सहगल, सोम चोपड़ा, गोपी सहगल, हैप्पी धीर, ओरगनाइजर मन्नू आनन्द, सुधीर वर्मा, अमित तायल, बलित नागपाल, सुरेन्द्र सहगल, दीपक भल्ला, ललित चड्ढा, यशस्वी आनन्द सहित अन्य गणमान्य लोग मौजूद थे।
बॉक्स:- इस मौके पर शहीद ले. मुकेश आनन्द के छोटे भाई मन्नू आनन्द ने बताया कि उनका भाई 27 अक्तूबर 1993 को भारत-पाकिस्तान के बॉर्डर पर वीरगति को प्राप्त हुए थे। सरकार ने उन्हें शौर्य चक्र से सम्मानित किया गया था। उन्होंने बताया कि गृहमंत्री अनिल विज ने 13 नवम्बर 2018 को शहीद ले. मुकेश आनन्द मैमोरियल स्पोर्टस कॉम्पलेक्स का उद्घाटन किया था।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।

आप अपने क्षेत्र के समाचार पढ़ने के लिए वैबसाईट को लॉगिन करें :-
https://www.lokhitexpress.com

“लोकहित एक्सप्रेस” फेसबुक लिंक क्लिक आगे शेयर जरूर करें ताकि सभी समाचार आपके फेसबुक पर आए।
https://www.facebook.com/Lokhitexpress/

“लोकहित एक्सप्रेस” YouTube चैनल सब्सक्राईब करें :-
https://www.youtube.com/lokhitexpress

“लोकहित एक्सप्रेस” समाचार पत्र को अपने सुझाव देने के लिए क्लिक करें :-
https://g.page/r/CTBc6pA5p0bxEAg/review