उपायुक्त ने होडल अनाज मंडी का दौरा कर धान खरीद का लिया जायजा
October 14th, 2021 | Post by :- | 58 Views

होडल (मधुसूदन भारद्वाज), उपायुक्त कृष्ण कुमार ने गुरूवार को होडल अनाज मंडी में धान की खरीद के लिए किए गए प्रबंधों का निरीक्षण किया तथा मौके पर उपस्थित संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। किसानों को धान की फसल बेचने में किसी भी तरह की परेशानी नहीं होनी चाहिए और हर प्रकार की सुविधा किसानों को अनाज मंडी में उपलब्ध करवाने की व्यवस्था करें। उन्होंने कहा कि जिन किसानों के मोबाइल फोन पर मैसेज पहुंच गए हैं, उन्हें गेट पास जारी किया जाए। उन्होंने मंडी अधिकारी को निर्देश दिए कि वे गेट पास की सुविधा के लिए सक्षम युवा रखे ताकि किसानों को समय पर गेट पास जारी किए जा सके। उन्होंने मंडी अधिकारियों को मंडी में सीसीटीवी कैमरे लगवाने, साफ-सफाई व पेयजल की समुचित व्यवस्था को सुचारू रूप से जारी रखे जाने के निर्देश दिए। उन्होंने खरीद एजेंसियों से कहा कि मंडी से धान की खरीद का समय से उठान और किसानों की खरीदी गई धान का समय पर भुगतान किया जाए। किसानों को लिए बारदाने की कोई कमी नही होनी चाहिए।

अनाज मंडी का दौरा करते हुए डीसी ने किसानों से बातचीत कर उनकी समस्याओं को भी सुना। उपायुक्त ने किसानो की समस्याओं के समाधान के लिए मौके पर ही संबंधित अधिकारियों को जरूरी निर्देश दिए। उपायुक्त ने कहा कि किसानों के धान की सरकारी खरीद करने वाली एजेंसियों को दिशा-निर्देश जारी हो चुके हैं। उपायुक्त ने किसान गेट पास का भी जायजा लिया। मंडी के गेट पर किसानों के लिए गेट पास की सुविधा उपलब्ध करवाई गई है। उपायुक्त कृष्ण कुमार ने मार्किट कमेटी के मंडी सुपरवाइजर को निर्देश दिए कि किसानों की फसल की खरीद में पारदर्शिता से कार्य किया जाए, इसमें किसी भी प्रकार कोताही न बरती जाए। उपायुक्त ने आह्वान किया कि सभी किसान धान की फसल को मंडी में लेकर आने से पहले अच्छी तरह सुखाकर व साफ करके लेकर आएं ताकि खरीद प्रक्रिया में किसी तरह की बाधा न आए। इस मौके पर एसडीएम होडल वकील अहमद, हरियाणा वेयर हाउस के डीएम मनोज पाराशर, हैफेड के डीएम वीपी मलिक, एएफएसओ भारत भूषण व मंडी सुपरवाइजर सुखबीर सिंह, मिलर्स व किसान मौजूद रहे।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।

आप अपने क्षेत्र के समाचार पढ़ने के लिए वैबसाईट को लॉगिन करें :-
https://www.lokhitexpress.com

“लोकहित एक्सप्रेस” फेसबुक लिंक क्लिक आगे शेयर जरूर करें ताकि सभी समाचार आपके फेसबुक पर आए।
https://www.facebook.com/Lokhitexpress/

“लोकहित एक्सप्रेस” YouTube चैनल सब्सक्राईब करें :-
https://www.youtube.com/lokhitexpress

“लोकहित एक्सप्रेस” समाचार पत्र को अपने सुझाव देने के लिए क्लिक करें :-
https://g.page/r/CTBc6pA5p0bxEAg/review