सांपला नगरपालिका में स्वीपिंग मशीन ने छीना कई परिवारों का रोजगार
October 14th, 2021 | Post by :- | 173 Views

रोहतक : [लोकहित एक्सप्रेस ब्यूरो चीफ विकास ओहल्याण रोहतक 9541232423] सांपला नगरपालिका में जो स्वीपिंग मशीन लगी हुई है ज्यादातर तो खराब ही रहती हैं लेकिन फिर भी महिने का खर्च लगभग 7 लाख आता है ।

आपको बतादे कि बाजार में स्वीपिंग मशीन रात को सफाई करती हैं ओर उसी बाजार में प्रतिदिन सुबह सफाई कर्मचारी झाड़ू भी लगाते है फिर इस मशीन का क्या फायदा ये कहना है स्थानीय निवासियों का .

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।

वही सांपला स्वीपिंग मशीन के इंचार्ज भी यहाँ के चेयरमैन पति ओर एक निजी सहयोगी से परेशान भी चल रहे है।  क्यो की दोनों ही स्वीपिंग मशीन इंचार्ज पर अपने अपने आदमी को ड्राइवर रखने का दबाव बना रहे हैं  वहीं कई दिन पहले स्वीपिंग मशीन इंचार्ज द्वारा चेयरमैन पति के दबाव के चलते एक आदमी को मशीन पर रखना भी पड़ा अब इसी बात को लेकर दूसरे सहयोगी भी नाराज हो गए हैं क्योंकि वह भी अपने आदमी को स्वीपिंग मशीन पर लगवाना चाहते हैं अब देखना यह होगा कि इन दोनों की बहस बाजी में किसका जानकार मशीन पर लगेगा या फिर मजबूरी में दोनों व्यक्तियों को ही रखना पड़ेगा।

◆ स्वीपिंग मशीन ठेकेदार की मजबूरी तो देखो सापला में स्वीपिंगमशीन चलाने के लिए कमीशन तो देना ही पडता है और अब ड्राइवर भी उन्हीं के होंगे जो बिल पास करते /करवाते हैं….

स्थानीय निवासियों के साथ साथ व्यापारी वर्ग के लोगों का भी कहना है कि स्वीपिंग मशीन चलने से ठेकेदार को सापला में ज्यादा पैसे बचते हैं जिसको लेकर वह मशीन नहीं हटाना चाहता क्योंकि मशीन तो कुछ ही किलोमीटर चलती है लेकिन कई गुना किलोमीटर का बिल थमा दिया जाता है और बिल भी बिना रोक-टोक के यह रिश्वतखोर पास करते हैं वह भी इसलिए क्योंकि इनके ऐसो आराम इन्हीं ठेकेदारों के पैसों पर चलते है। आपको बतादे की स्थानीय निवासियों के साथ साथ जनपर्यास सेवा समिति द्वारा भी कई बार मशीन की शिकायत नगर पालिका में की गई लेकिन नगर पालिका अधिकारी या कर्मचारियों द्वारा किसी प्रकार की कोई कार्यवाही नहीं की गई है न तो मशीन को हटाया जाता है और न ही सूचारू रूप से सफाई करवायी जा रही  है । नगरपालिका क्षेत्र में सफाई व्यवस्था चरमराई हुई है किसी भी अधिकारी या कर्मचारी द्वारा इस तरफ ध्यान नही दीया जा रहा  परन्तु सफाई के नाम पर हर महीने लाखो का बिल जरूर पास होता है लेकिन सफाई नही होती।

◆वही स्वीपिंग मशीन इंचार्ज विजय का कहना है कि रविवार व छुटी वाले दिन को स्वीपिंग मशीन द्वारा सफाई नही की जाती क्यो की छुटी वाले दिन और रविवार को मशीन को तेल नही मिलता इसलिए छूटी वाले दिन मशीन नही चलती. जिसको लेकर भी कुछ लोग नाराज है और कई बार शिकायत भी कर चुके है अभी नगरपालिका में इस मुद्दे पर चेयरमैन वह अधिकारियों के साथ में विचार विमर्श करेंगे

 

आप अपने क्षेत्र के समाचार पढ़ने के लिए वैबसाईट को लॉगिन करें :-
https://www.lokhitexpress.com

“लोकहित एक्सप्रेस” फेसबुक लिंक क्लिक आगे शेयर जरूर करें ताकि सभी समाचार आपके फेसबुक पर आए।
https://www.facebook.com/Lokhitexpress/

“लोकहित एक्सप्रेस” YouTube चैनल सब्सक्राईब करें :-
https://www.youtube.com/lokhitexpress

“लोकहित एक्सप्रेस” समाचार पत्र को अपने सुझाव देने के लिए क्लिक करें :-
https://g.page/r/CTBc6pA5p0bxEAg/review