नप कार्यालय में एडीसी अखिल पिलानी ने ली अधिकारियों व कर्मचारियों की मीटिंग, जाति वेरिफिकेशन में निवर्तमान नगर पार्षदों की ली जाएगी सहायता, घर-घर जाकर टीम करेगी वेरिफिकेशन का काम
October 13th, 2021 | Post by :- | 39 Views
कुरुक्षेत्र, ( महिन्द्र पाल )          ।             नगर परिषद थानेसर कार्यालय में बुधवार को एडीसी अखिल पिलानी ने जाति वेरिफिकेशन को लेकर नप अधिकारियों, कर्मचारियों व निवर्तमान पार्षदों की मीटिंग ली। उन्होंने निवर्तमान नगर पार्षदों से कहा कि जाति वेरिफिकेशन के कार्य में पटवारियों व नप कर्मचारियों का सहयोग करें, क्योंकि वे अपने वार्ड की पूरी जानकारी रखते है और लगभग सभी परिवारों के बारे में जानते भी है। इस प्रकार जाति वैरिफिकेशन के इस कार्य में निवर्तमान नगर पार्षद अहम रोल अदा कर सकते है। इस पर पार्षदों नेे भी एडीसी को हर संभव सहायता देने का वायदा किया।
एडीसी ने कहा कि थानेसर क्षेत्र में 31 वार्ड है, जिनमें लगभग 18 हजार परिवार रहते है, ऐसे में सभी परिवारों की जाति वेरिफिकेशन करने के काम के लिए पटवारी, नप कर्मचारी व सक्षम युवाओं के साथ-साथ वार्ड के मौजिज लोगों को भी साथ लेकर जल्द से जल्द से इस कार्य को पूरा किया जाएगा। यह टीम लोगों के घरों में जाकर उनकी जाति से संबंधित जानकारी हासिल करेंगी। उन्होंने लोगों से भी अपील की कि वे अपनी सही-सही जाति कर्मचारियों को बताएं, क्योंकि आने वाले समय में हर प्रकार के प्रमाण-पत्र इत्यादि में इसे मान्य किया जाएगा। जाति वेरिफिकेशन की प्रतिदिन की प्रगति रिपोर्ट को सीएम साहब स्वयं मॉनिटरिंग कर रहे हैं, क्योंकि यह उनका ड्रीम प्रोजेक्ट है और इस कार्य में किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं होगी।
उन्होंने कहा कि भविष्य में सरकार से मिलने वाली सुविधाएं भी इसी के आधार पर लोगों को मिलेंगी। इसके अलावा उन्होंने कर्मचारियों से इस कार्य को जल्द पूरा करने के लिए सुझाव भी मांगे। जिसपर कई सुझावों को उचित भी माना गया। इससे पहले नगर परिषद कार्यालय पहुंचने पर नप की ओर से केएल भठला द्वारा बुके देकर उनका स्वागत किया गया। इस अवसर पर प्रोजेक्ट ऑफिसर निर्मल, निवर्तमान नगर पार्षद दीपक सिडाना, धनसिंह गांधी, नगर पार्षद प्रतिनिधि बलबीर सिंह, सुनील कुमार, जोगिंद्र, नप की ओर से राकेश, गुंजन, मंजीत, प्रियंक बजाज, चंद्र छाबडा, पटवारी साहब चंद, संजय, सुभाष व अनिल कंबोज आदि मौजूद थे।

आप अपने क्षेत्र के समाचार पढ़ने के लिए वैबसाईट को लॉगिन करें :-
https://www.lokhitexpress.com

“लोकहित एक्सप्रेस” फेसबुक लिंक क्लिक आगे शेयर जरूर करें ताकि सभी समाचार आपके फेसबुक पर आए।
https://www.facebook.com/Lokhitexpress/

“लोकहित एक्सप्रेस” YouTube चैनल सब्सक्राईब करें :-
https://www.youtube.com/lokhitexpress

“लोकहित एक्सप्रेस” समाचार पत्र को अपने सुझाव देने के लिए क्लिक करें :-
https://g.page/r/CTBc6pA5p0bxEAg/review