हरियाणा पुलिस की बडी कार्रवाई, नशे के सौदागरों की करीब 7.5 करोड़ रुपये की संपत्ति को किया अटैच
October 12th, 2021 | Post by :- | 246 Views

चंडीगढ़,  ( अनुपमा )        ।   हरियाणा पुलिस ने एक नशा तस्कर व उसके परिजनों के नाम लगभग 7 करोड़ 50 लाख रूपये की संपत्तियों को अटैच करने के आदेश प्राप्त करने में सफलता हासिल की है। नशे के सौदागरों द्वारा यह संपत्ति नशीले पदार्थों की तस्करी के माध्यम से पैसे कमाकर जुटाई गई थी।

हरियाणा पुलिस के प्रवक्ता ने आज यहां यह जानकारी देते हुए बताया कि सक्षम प्राधिकारी ने 8 अक्टूबर 2021 को एनडीपीएस अधिनियम के तहत जिला कुरुक्षेत्र निवासी आरोपी सतनाम सिंह उर्फ सत्ता और उसके परिजनों की संपत्ति अटैच करने के आदेश जारी किए हैं।

कृपया अपनी खबरें, सूचनाएं या फिर शिकायतें सीधे editorlokhit@gmail.com पर भेजें। इस वेबसाइट पर प्रकाशित लेख लेखकों, ब्लॉगरों और संवाद सूत्रों के निजी विचार हैं। मीडिया के हर पहलू को जनता के दरबार में ला खड़ा करने के लिए यह एक सार्वजनिक मंच है।

अॅथारिटी ने 4.46 करोड़ रुपये की 166 कनाल 34 मरला कृषि भूमि, 2.60 करोड़ रुपये से अधिक कीमत की 988.13 वर्ग फुट आवासीय और वाणिज्यिक संपत्ति, 10.51 लाख रुपये से अधिक के तीन अलग-अलग बैंक खाते और 28 लाख रुपये से अधिक के अनुमानित मूल्य के दो कंबाइन अटैच करने का आदेश जारी किया है जो नशीले पदार्थ को बेचने से जुटाई गई थी।

सतनाम सिंह के खिलाफ कुरुक्षेत्र और पंजाब के अलग-अलग थानों में एनडीपीएस एक्ट के तहत करीब 12 मामले दर्ज हैं। इसके अलावा उसके परिवार के सदस्यों पर एनडीपीएस एक्ट के तहत आठ मुकदमे चल रहे हैं। आरोपियों के खिलाफ दर्ज ज्यादातर मामले अदालत में विचाराधीन हैं, जबकि एक मामले में उसे व उसके भाई को 10 साल कैद और जुर्माने की सजा हो चुकी है।

हरियाणा पुलिस मादक पदार्थ की तस्करी को पूरी तरह से कुचलने के लिए अथक प्रयास कर रही है, साथ ही युवाओं की जान से खिलवाड़ करने वाले ड्रग माफियाओं की संपत्तियों को कुर्क करने की प्रक्रिया भी जारी है। इस कार्रवाई से नशा तस्करों के बीच एक कड़ा संदेश जाएगा कि अगर वे फिर भी इस अवैध व्यापार से खुद को दूर नहीं करते हैं तो उनकी संपत्ति भी जब्त की जा सकती है।

आप अपने क्षेत्र के समाचार पढ़ने के लिए वैबसाईट को लॉगिन करें :-
https://www.lokhitexpress.com

“लोकहित एक्सप्रेस” फेसबुक लिंक क्लिक आगे शेयर जरूर करें ताकि सभी समाचार आपके फेसबुक पर आए।
https://www.facebook.com/Lokhitexpress/

“लोकहित एक्सप्रेस” YouTube चैनल सब्सक्राईब करें :-
https://www.youtube.com/lokhitexpress

“लोकहित एक्सप्रेस” समाचार पत्र को अपने सुझाव देने के लिए क्लिक करें :-
https://g.page/r/CTBc6pA5p0bxEAg/review