कुल्लू में हर्षोल्लास से मनाया जायेगा गनतंत्र दिवस
January 16th, 2020 | Post by :- | 36 Views

कुल्लू में हर्षोल्लास के साथ मनाया जाएगा गणतंत्र दिवस: डा. ऋचा

कुल्लू – (दिलाराम भारद्वाज)कुल्लू जिला मुख्यालय के ढालपुर ग्राउंड में 71वां गणतंत्र दिवस 26 जनवरी को हर्षोल्लास के साथ मनाया जाएगा।
जिला स्तरीय समारोह ढालपुर मैदान में आयोजित किया जाएगा, जिसके लिए जिला प्रशासन ने सभी तैयारियां आरंभ कर दी हैं। उपायुक्त डा. ऋचा वर्मा ने वीरवार को पुलिस, विभिन्न विभागों और नगर परिषद के अधिकारियों के साथ बैठक करके जिला स्तरीय गणतंत्र दिवस समारोह की तैयारियों की समीक्षा की।
उन्होंने बताया कि इस समारोह में आयोजित की जाने वाली भव्य परेड में हिमाचल प्रदेश पुलिस के अलावा होमगाड्र्स, भारत-तिब्बत सीमा पुलिस, सशस्त्र सीमा बल, एनसीसी, एनएसएस और स्काउट्स एंड गाइड्स की टुकड़ियां भी भाग लेंगी। इस अवसर पर विभिन्न शिक्षण संस्थानों के विद्यार्थी और संस्थाओं के युवा कलाकार देशभक्ति के कार्यक्रम प्रस्तुत करेंगे। उपायुक्त ने सूचना एवं जनसंपर्क विभाग और शिक्षा विभाग के अधिकारियों को इन कार्यक्रमों में अधिक से अधिक विद्यार्थियों की भागीदारी सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। उन्होंने लोक निर्माण विभाग, सिंचाई एवं जनस्वास्थ्य विभाग, नगर परिषद, बिजली बोर्ड और वन विकास निगम के अधिकारियों को ढालपुर मैदान में आयोजन स्थल पर सभी आवश्यक प्रबंध करने को कहा। उपायुक्त ने बताया कि जिला स्तरीय समारोह के लिए परेड का अभ्यास 22 जनवरी से ही आरंभ कर दिया जाएगा। पुलिस अधिकारी इसके लिए सभी आवश्यक प्रबंध करें और इसमें अधिक से अधिक टुकड़ियों की भागीदारी सुनिश्चित करें। डा. ऋचा ने कहा कि विभिन्न क्षेत्रों में सराहनीय कार्य करने वाले आम लोगों, संस्थाओं और अधिकारियों-कर्मचारियों को जिला स्तरीय गणतंत्र दिवस समारोह में विशेष रूप से सम्मानित किया जाएगा। सभी संबंधित विभाग ऐसे लोगों या अधिकारियों-कर्मचारियों की सूची 24 जनवरी तक जिला प्रशासन को उपलब्ध करवा दें।
बैठक के दौरान सहायक आयुक्त एसपी जसवाल ने समारोह की तैयारियों का विस्तृत ब्यौरा पेश किया। इस अवसर पर एएसपी राजकुमार चंदेल, एसडीएम अनुराग चंद्र शर्मा और अन्य अधिकारी भी उपस्थित थे।